COVID Shield Vaccine “The Real Story Behind Heart Attacks & The COVID -19”

By technews168.com May9,2024
COVID SHIELD VACCINECovid shield vaccine

क्या सच में बड़ गया है हार्ट अटैक का खतरा COVID Shield Vaccine से ? अस्ट्रज़ेनेका ने की ब्लड क्लॉटिंग की बात को स्वीकार ब्रिटेन के कोर्ट में !

COVID shield vaccine : कोविड शील्ड वैक्सीन को करोड़ो लोगों को इसीलिए लगाया गया था ताकि कोरोना महामारी से बचा जा सके, लेकीन इससे जुडी ख़बरें ये सामने आ रही है 4 साल बाद, की पहली बार वैक्सीन बनाने वाली कंपनी साइड इफेक्ट्स की बात को स्वीकार किया है।

COVID SHIELD VACCINE

COVID SHIELD VACCINE
COVID SHIELD VACCINE

आख़िरकार ‘ऑक्सफ़ोर्ड अस्ट्रेजेनेका ‘ जो की कोविड शील्ड वैक्सीन बनाने वाली कंपनी है ने यह बात स्वीकार कर ही लिया है की वैक्सीन लेने से ब्लड क्लॉटिंग और टीटीएस जैसे साइड इफेक्ट्स हो सकते हैं। भारत में आदर पूनावाला की कंपनी सीरम इंस्टिट्यूट ने कोविड शील्ड वैक्सीन का उत्पादन किया था।

क्या सच में कोविड शील्ड से दिल का दौरा पड़ने का खतरा है !

कोविड टिका रक्त का थक्का जमाने सम्बन्धी दुष्प्रभाव उत्पन्न करता है, इस बात को ब्रिटेन स्थित फार्मास्युटिकल अस्ट्रेजेनेका कंपनी से स्वीकार किया है, लेकिन इनके बिच कोई सम्बन्ध होने की जानकारी नहीं है। ‘ The Daily Telegraph ‘ Report के अनुसार 51 वादियों द्वारा एक सामूहिक अनुरोध पर फ़रवरी लन्दन में स्थित हाईकोर्ट में एक क़ानूनी दस्तावेज सौपा गया था, ब्रिटेन के एक अख़बार ने अदालती दस्तावजों के हवाले से यह दवा किया है।

COVID SHIELD VACCINE
HEART DISEASE

अस्ट्रज़ेनेका ने यह स्वीकार किया की था की कोरोना के बचाव के लिए जो टीका इज़ाद किया गया था ऑक्सफ़ोर्ड विश्वविद्यालय द्वारा बहुत दुर्लभ मामलो में रक्त का थक्का जमा सकता है। कानूनी दस्तावेज के साथ अख़बार ने यह कहा है, यह स्वीकार किया गया है की अस्ट्रेजेनेका टीका बहुत दुर्लभ मामलो में पलइलेट्स की संख्या को घटा सकता है और रक्त का थक्का जमा सकता है , लेकिन इसका कारण अभी तक अज्ञात है।

Blood clotting

यह दोषप्रभाव अस्ट्रेजेनेका टीका ( या कोई अन्य टीका ) नहीं लगाने की स्थिति में भी देखने कोक मिल सकता है। वाद दायर करने वालो की और से उनके वकीलों ने यह कहा है की वे या उनके प्रियजन, जिन्होंने अस्ट्रेजेनेका टीका लगवाया है, उनमे एक दुर्लभ लक्षण पाया गया है जिसे ”रक्त का थक्का जमना और प्लेटलेट्स की कमी” के रूप में परिभाषित किया गया है।

 

वैक्सीन के साइड इफेक्ट्स पर क्या कहा अस्ट्रेजेनेका ने ?

वैक्सीन के साइड इफेक्ट्स पर UK HIGH COURT में अस्ट्रेजेनेका ने कहा, COVID शील्ड बहुत ही रेयर केस में प्लेटलेट्स की कमी का कारन बन सकता है आपको साथ ही यह भी मालूम होना चाहिए की अस्ट्रेजेनेका को UK कोर्ट में मुक़दमे का सामना करना पद रहा है। साथ ही अस्ट्रेजेनेका के खिलाफ 51 मामले दर्ज किये गए हैं।

51 मामले दर्ज अस्ट्रेजेनेका के खिलाफ !

दुष्प्रभाव को लेकर अस्ट्रेजेनेका उपभोक्ता संरक्षण अधिनियम 1987 की धरा 2 के तहत क्षतिपूर्ति के लिए ब्रिटेन के हाई कोर्ट में वादियों का प्रतिनिधितव लॉ फॉर्म लि डे लार रही है।

Court case for Covid shield vaccine

51 वादियों में शामिल 12 ने अपने प्रियजनों को खो दिया। सारा मुर जो की लॉ फॉर्म साझेदार हैं ने कहा, सभी वादियों के पास मृत्यु प्रमाण पत्र या मेडिकल साक्ष्य है जो पुष्टि करता है की टीके के कारन मौत हुई है या शरीर को नुकसान हुआ है !

अस्ट्रेजेनेका ने किया दावे से इंकार

इन दावों से आस्ट्रेजेनीसा ने सख्त इंकार किया है अस्ट्रेजेनेका ने अपने बयानों में कहा की हमारी सहानुभूति उन लोगो से है जिन्होंने प्रियजनों को खोया है या स्वस्थ समस्याओं की सुचना दी है.

ब्रिटिश – स्वीडिश बहुराष्ट्रीय अस्ट्रेजेनेका का कहना है की टीके से सम्बंधित जानकारी अप्रैल 2021 में ब्रिटेन की नियामक की मंज़ूरी के साथ अद्यतन की गयी थी, जिसमे इस सम्भावना को शामिल किया गया था की बहुत ही दुर्लभ मामलो में अस्ट्रेजेनेका का यह टीका टीटीएस की कमी कारन बन सकता है, जो की यह संकेत देता है की इस पहलु के बारे में अदालती दस्तावेज में किया गया संदर्भ को नयी चीज़ नहीं है।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *